Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफानी बारिश का तांडव! IMD ने सभी जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2346279

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफानी बारिश का तांडव! IMD ने सभी जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब तक इस मानसून सीजन की सामान्य से 1 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है. वहीं, मौसम विभाग ने आज राजस्थान के सभी जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से लगातार मानसून अपना कहर बरपा रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा समेत सभी जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, बारिश की वजह से उमस और बढ़ गई है. वहीं, प्रदेश कई जिलों का तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है. 

बारिश चलते जलभराव की समस्या
राजस्थान में अब तक इस मानसून सीजन की सामान्य से 1 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है. वहीं, शनिवार रात और रविवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद जगह-जगह पानी भर गया है. ऐसे में राहगीरों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें, तो आज एक बार फिर मानसून रफ्तार पकड़ेगा, जिसके चलते कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. 

6 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना 
मौसम विभाग ने आज राजस्थान के सभी जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, कोटा और उदयपुर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें- मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के काफिले की 3 कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, उमड़ी लोगों की भीड़

किस जिले में हुई सबसे ज्यादा बारिश ?
पिछले 24 घंटों में राज्य में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सुमेल, झालावाड़ में 66 व पश्चिमी राजस्थान के बापिनी, जोधपुर में 60 बारिश दर्ज की गई है. वहीं, तापमान की बात करें तो पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 32.0 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- युवती का रेप कर खींची फोटो, फिर दिल्ली-उत्तराखंड ले जा कई बार बनाया हवस का शिकार

Trending news